नेटफ्लिक्स और TVF जैसे दो बड़े कंटेंट क्रिएटर कर रहे हैं एपीसोडिक कंटेंट के साथ एक्सपेरिमेंट! दर्शक कर रहे हैं पसंद!

नेटफ्लिक्स पर 'द ग्रेट इंडियन कपिल शो' और टीवीएफ पर 'वेरी पारिवारिक' शो दर्शकों के बीच पॉपुलर हो रहे हैं। वे वीकली डेली शो हैं, और लोगों के दिलों में अपनी एक अलग जगह बना रहे हैं।
नेटफ्लिक्स और TVF जैसे दो बड़े कंटेंट क्रिएटर कर रहे हैं एपीसोडिक कंटेंट के साथ एक्सपेरिमेंट! दर्शक कर रहे हैं पसंद! 45909

नेटफ्लिक्स पर ‘द ग्रेट इंडियन कपिल शो’ और टीवीएफ पर ‘वेरी पारिवारिक’ शो दर्शकों के बीच पॉपुलर हो रहे हैं। वे वीकली डेली शो हैं, और लोगों के दिलों में अपनी एक अलग जगह बना रहे हैं। स्टोरी टेलिंग का चलन ख़ास तौर पर भारत में तेज़ी से बदल रहा है। हालाँकि, डेली सोप अभी भी दर्शकों के बीच पॉपुलर हैं, लेकिन दर्शकों को एंटरटेन करने के लिए वीकली एपिसोड वाली सीरीज़ कम ही मौजूद हैं। टेलीविज़न के शुरुआती दिनों में कुछ वीकली शो होते थे जो प्रसारित होते थे। हालाँकि, समय के साथ इनमें से कई शो गायब हो गए। नेटफ्लिक्स और टीवीएफ ने अपने शो ‘द ग्रेट इंडियन कपिल शो’ और ‘वेरी पारिवारिक’ के साथ वीकली एपिसोडिक सीरीज के कांसेप्ट को वापस लाया है। ये शो नियमित रूप से प्रसारित होते हैं, जिससे दर्शकों को हर हफ्ते नए एपिसोड देखने मिलते हैं।

भारत में, वीकली एपिसोड वाले वेब शो बहुत कम हैं। ये वीकली शो दर्शकों को अगले एपिसोड का बेसब्री से इंतजार करवाते हैं, पूरे हफ़्ते इंतज़ार करने के बाद सस्पेंस पैदा करते हैं। वीकली एपिसोड वाले शो में एक जोखिम होता है: अगर कंटेंट अच्छा नहीं है, तो वे दर्शकों की दिलचस्पी नहीं बनाए रख सकते। हालांकि, अगर कंटेंट दर्शकों को पसंद आता है, तो यह उन्हें हर हफ़्ते वापस आने का मौका देता है। ये शो दर्शकों की पूरी तरह से दिलचस्पी पर निर्भर करते हैं ताकि वे उन्हें जोड़े रखें और अगले एपिसोड का इंतज़ार करने पर मजबूर करें।

नेटफ्लिक्स और टीवीएफ ने ‘द ग्रेट इंडियन कपिल शो’ और ‘वेरी फैमिली’ के साथ वीकली एपिसोडिक शो की दुनिया में कदम रखा है। इन शो ने बड़े पैमाने पर दर्शकों को आकर्षित किया है, जिससे इस शैली में खेल बदल गया है। अच्छी बात यह है कि दोनों शो क्वालिटी कंटेंट देने में सफल रहे हैं, दर्शकों से खूब प्यार और तारीफ मिली है। ‘द ग्रेट इंडियन कपिल शो’ हाल में नेटफ्लिक्स पर टॉप शो में से एक है, जबकि ‘वेरी पारिवारिक’ का हर एक एपिसोड हर हफ्ते यूट्यूब पर टॉप 10 की लिस्ट में लगातार ट्रेंड करता है।

नेटफ्लिक्स पर ‘द ग्रेट इंडियन कपिल शो’ एक चैट शो है, जिसे सबके पसंदीदा कपिल शर्मा द्वारा होस्ट किया जाता है। इस चैट शो पर कई अनोखे मेहमान आते हैं और ह्यूमर से भरपूर माहौल बनाते है। टीवीएफ की ‘वेरी पारिवारिक’ मॉडर्न इंडियन फैमिली की गतिशीलता की खोज करती है, साथ ही इसकी कहानी में अलग अलग इमोशंस और दिलचस्प सियुएशंस को उजागर करते हुए देखा जाता है। हर हफ़्ते, दोनों शो एक नई कहानी पेश करते हैं, जिससे हर एपिसोड अपने आप में बेहद एंटरटेनिंग बन जाता है। अब इन शोज को एंजॉय करने के लिए आपको पिछले एपिसोड देखने की ज़रूरत नहीं है।

यह साफ है कि नेटफ्लिक्स और टीवीएफ मजबूत कंटेंट बना रहे हैं, और उनके वीकली एपिसोडिक फॉर्मेट को शानदार रिस्पॉन्स मिली है। दर्शक अगले एपिसोड का बेसब्री से इंतजार करते हैं और इसके लिए एक हफ्ते तक इंतजार करने को तैयार रहते हैं। नेटफ्लिक्स और टीवीएफ दर्शकों की कंटेंट देखने की आदत की एकरसता को तोड़ते हुए नए एक्सपेरिमेंट करने की हिम्मत कर रहे हैं। वे न सिर्फ नई चीजों की कोशिश कर रहे हैं बल्कि अलग तरह के अच्छे कंटेंट लेकर अच्छा प्रदर्शन भी कर रहे हैं। दर्शकों ने उनके कंटेंट को दिल से अपनाया है, जिससे वे भारत में इस क्षेत्र में टॉप पर नजर आ रहे हैं।