योर प्लेस ऑर माइन की समीक्षा: एक साधारण कहानी जो छाप छोड़ने में हुई नाकामयाब

सुभाष के झा ने नेटफ्लिक्स के शो योर प्लेस ऑर माइन की समीक्षा की है
Review of Your Place or Mine: A simple story that fails to impress 8505

योर प्लेस ऑर माइन (नेटफ्लिक्स)

रेटिंग: 2 स्टार

जब रीज़ विदरस्पून और एश्टन कचर जैसे बेहतरीन कलाकार एक रोमकॉम के लिए एक साथ आते हैं, तो आप कुछ बड़ा होने की उम्मीद कर सकते हैं।

योर प्लेस ऑर माइन (अब नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीमिंग) बहुत साधारण है। कहानी कहना बोरिंग है।इसमें कुछ और जोड़ने की जरूरत थी। लेखक-निर्देशक का मानना ​​है कि इसकी दो आकर्षक लीड्स को दो अलग-अलग शहरों, NY और LA में रखना, और फिर जब डेबी को क्रैश कोर्स करने के लिए LA में होने की आवश्यकता होती है, तो उन्हें स्थान बदलना पड़ता है, हमारा ध्यान आकर्षित करने के लिए एक अच्छी चाल है।

लेकिन ये गलत है। फिल्म के अधिकांश समय में कोई भी विदरस्पून और कचर को फोन पर बात करते हुए या एक-दूसरे का सामना करते हुए नहीं देखना चाहता। कचर एक सफल न्यू यॉर्कर की भूमिका निभाते हैं जो एक ऊब चुके किशोर जैक (वेस्ली किमेल) के लिए एक सफल हेलीकॉप्टर डैड की भूमिका निभाने की कोशिश कर रहे है, जिसने शायद सोचा था कि अपनी माँ के साथ कुछ हफ़्ते दूर अपने सबसे अच्छे दोस्त की देखभाल में उसका जीवन व्यतीत होगा।

लेकिन फन डैड का किरदार निभाना एक बात है। वास्तव में मजा बिल्कुल अलग है। फिल्म की तरह जो मज़ेदार होने की आकांक्षा रखती है और दर्शकों के लिए अपनी वीकेंड की थकान को दूर करने के लिए एक आराम की जगह बनना चाहती है।

लेकिन योर प्लेस ऑर माइन एक थका देने वाली कहानी है, जिसमें दर्शकों के लिए इन लोगों के जीवन में शामिल होने में असमर्थ है।निर्देशक एलाइन ब्रॉश मैककेना द्वारा लिखा गया लेखन अक्सर आलसी और मंदबुद्धि होता है। यह तेज-बुद्धि द डेविल वियर्स प्राडा के लेखक का एक अक्षम्य डंबिंग-डाउन है। योर प्लेस ऑर माइन की एक भी लाइन अलग नहीं है।

यह सब एक बड़े बहाने की तरह लगता है कि दो मिलनसार मुख्य अभिनेताओं को उस सामग्री पर बहुत कम या कोई नियंत्रण नहीं है जो प्रदर्शन पर स्टार पावर का समर्थन करने के लिए है। और ईमानदारी से, अगर हीरो को मिलने में बीस साल लगते हैं जानते हैं कि वे एक-दूसरे से प्यार करते हैं, ऐसा लगता है कि जब तक हम उन्हें अपने अपरिहार्य निष्कर्ष पर आते देखते हैं।

ऐसा क्यों है कि शालीनता से बुद्धिमान दिखने के बावजूद, कई नायक यह नहीं देखते कि वे एक दूसरे के लिए बने हैं?

एपिसोडिक मूवमेंट फिल्म को एक सीरियल के आखिरी सीज़न की तरह दिखता है। टर्मिनल के उस पार से रीज़ और एश्टन के एक दूसरे से चिल्लाने के साथ हवाई अड्डे पर चरमोत्कर्ष एक मुख्य शर्मिंदगी है। मुझे नहीं पता कि रीज़ और एश्टन इस फिल्म को अपने प्रदर्शनों की सूची में कैसे सही ठहराएंगे

सुभाष के झा: सुभाष के. झा पटना, बिहार से रिश्ता रखने वाले एक अनुभवी भारतीय फिल्म समीक्षक और पत्रकार हैं। वह वर्तमान में टीवी चैनलों जी न्यूज और न्यूज 18 इंडिया के अलावा प्रमुख दैनिक द टाइम्स ऑफ इंडिया, फ़र्स्टपोस्ट, डेक्कन क्रॉनिकल और डीएनए न्यूज़ के साथ फिल्म समीक्षक हैं।