डिजिटल पाइरेसी के चक्कर में कानुनी पचड़ों में उलझे बादशाह, संजय दत्त समेत कई अन्य, पढ़े मीडिया रिपोर्ट

डिजिटल पाइरेसी के चक्कर में कानुनी पचड़ों में उलझे बादशाह, संजय दत्त समेत कई अन्य।
डिजिटल पाइरेसी के चक्कर में कानुनी पचड़ों में उलझे बादशाह, संजय दत्त समेत कई अन्य, पढ़े मीडिया रिपोर्ट 34712

रैपर और गायक बादशाह को वर्तमान समय में किसी भी परिचय के मोहताज नहीं है। गायक आज की संगीत सनसनी हैं और युवा उन्हें बेहद पसंद करते हैं। हाल ही में, एक कथित डिजिटल पायरेसी मामले में एक मीडिया कंपनी द्वारा बादशाह, संजय दत्त और 40 अन्य लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया। इस खबर के चलते बादशाह को काफी आलोचनाओं को झेलना पड़ रहा है। पिंकविला की एक रिपोर्ट में इस बारे में बात की गई है, और हम अपने लेख को उस रिपोर्ट के आधार पर तैयार कर रहे है।

इंडिया टुडे में प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, यह बताया गया है कि वायकॉम 18 नेटवर्क द्वारा गायक-रैपर बादशाह और 40 अन्य लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है, जिसमें संजय दत्त का नाम भी शामिल है। यह रिपोर्ट कथित तौर पर एक ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच देखने को बढ़ावा देने के आधार पर दर्ज की गई है।
गायक, 30 अक्टूबर, सोमवार को इस मामले पर महाराष्ट्र साइबर कार्यालय के सामने पेश हुए।

रिपोर्ट के मुताबिक, मीडिया कंपनी का दावा है कि उनके पास मैचों को स्ट्रीम करने के लिए बौद्धिक संपदा अधिकार (आईपीआर) है। हालाँकि, इन मैचों को अवैध रूप से सट्टेबाजी ऐप पर स्ट्रीम किया गया था। इस रिपोर्ट में, यह भी कहा गया है, कि कई अभिनेताओं ने एप्लिकेशन पर टूर्नामेंट का प्रचार किया। डिजिटल सट्टेबाजी का मामला दर्ज किया गया है, और मामले में और अधिक अभिनेताओं को तलब किए जाने की संभावना है।

इस बीच, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) भी बाद वाले आवेदन से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग से संबंधित मामले की जांच कर रहा है। इस मामले में कई बड़ी बॉलीवुड हस्तियों को समन भेजे जाने का नाम सामने आया था। इन नामों में रणबीर कपूर, हुमा कुरेशी, कपिल शर्मा और श्रद्धा कपूर समेत अन्य शामिल हैं। फिर भी, कुछ घंटों बाद रिपोर्टों ने एनिमल अभिनेता का नाम आरोपों से मुक्त कर दिया।

हालांकि, एक अन्य रिपोर्ट में दावा किया गया कि रणबीर कपूर को आरोपी के तौर पर नहीं बुलाया गया था.

विशाल दुबे: पत्रकारिता की पढ़ाई में 3 साल यु गंवाया है, शब्दों से खेलने का हुनर हमने पाया है, जब- जब छिड़ी है जंग तब कलम ने बाजी मारी हैं, सालों के तर्जुबे के संग अब हमारी बारी है।