धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में रणबीर कपूर के खिलाफ दर्ज हुई शिकायत, जाने क्या है पूरा माजरा

Complaint filed against Ranbir Kapoor: धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में रणबीर कपूर के खिलाफ दर्ज हुई शिकायत।
धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में रणबीर कपूर के खिलाफ दर्ज हुई शिकायत, जाने क्या है पूरा माजरा 38959

Complaint filed against Ranbir Kapoor: फिल्म ‘एनिमल‘ से जनता का प्यार बटोरने वाले रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) से उनके फैंस नाराज नजर आ रहे हैं। नाराज़गी का आलम ऐसा है, कि उनके खिलाफ लोग पुलिस स्टेशन पहुंच गए और शिकायत दर्ज करवा डाली। दरअसल, अभिनेता के खिलाफ कथित तौर पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगा है, जिसके चलते उनके खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, घाटकोपर पुलिस स्टेशन में संजय तिवारी द्वारा दर्ज की गई शिकायत में कपूर परिवार पर उनके क्रिसमस उत्सव को दिखाने वाले एक वायरल वीडियो के संबंध में धार्मिक असंवेदनशीलता का आरोप लगाया गया है।

आपको बता दें, फिलहाल, कोई प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) दर्ज नहीं की गई है, लेकिन शिकायत वीडियो की सामग्री पर चिंता पैदा करती है। तिवारी के अनुसार, फुटेज में रणबीर कपूर को क्रिसमस केक पर शराब डालते और “जय माता दी” कहते हुए नजर आते हैं। इसके अलावा वह आग लगाते हुए भी दिखाई देते हैं।

शिकायत का सार क्रिसमस उत्सव के दौरान कथित तौर पर जानबूझकर नशीले पदार्थों के इस्तेमाल के इर्द-गिर्द घूमता है, जिसे हिंदू धर्म में अपमानजनक माना जाता है। हिंदू धार्मिक परंपराओं में, अग्नि देवता का आह्वान अन्य देवताओं से पहले किया जाता है, और तिवारी का तर्क है कि रणबीर कपूर और उनके परिवार के कार्य इन पवित्र प्रथाओं के खिलाफ हैं।
शिकायत में तर्क दिया गया है कि कपूर परिवार ने “जय माता दी” का नारा लगाकर, जिसे शिकायतकर्ता अनुचित व्यवहार मानता है, धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई है। वकील आशीष राय और पंकज मिश्रा द्वारा प्रतिनिधित्व किए गए तिवारी, जिसे वह धार्मिक मर्यादा का उल्लंघन मानते हैं, उसके निवारण की मांग करते हैं।

विशाल दुबे: पत्रकारिता की पढ़ाई में 3 साल यु गंवाया है, शब्दों से खेलने का हुनर हमने पाया है, जब- जब छिड़ी है जंग तब कलम ने बाजी मारी हैं, सालों के तर्जुबे के संग अब हमारी बारी है।