‘द आर्चीज़’ की हार से हिला खान परिवार, शाहरुख के साथ नहीं बनेगी सुहाना की फिल्म

शाहरुख के साथ नहीं बनेगी सुहाना की फिल्म।
'द आर्चीज़' की हार से हिला खान परिवार, शाहरुख के साथ नहीं बनेगी सुहाना की फिल्म 41562

जोया अख्तर की ‘द आर्चीज़’ को जनता से कुछ खास प्रतिक्रियाएं नहीं मिली, जिसके बाद अटकलें लगाई जा रही थी, कि सुहाना खान अपने सुपरस्टार पिता शाहरुख खान के साथ सुजॉय घोष द्वारा निर्देशित एक फिल्म करने वाली थीं। कई सारे रिपोर्टों में दावा किया गया है, कि यह फिल्म काबुलीवाला जैसी कहानी थी जिसमें शाहरुख को एक अनाथ लड़की (सुहाना) को खतरे से बचाना था।

यह बहुत असंगत लग रहा था कि शाहरुख खुद को इस तरह की नौटंकी कास्टिंग के सामने आत्मसमर्पण कर देंगे, जिसमें बेटी की तुलना उसके प्रतिष्ठित पिता के साथ प्रतिकूल रूप से की जानी थी। अब हमने सुना है कि परियोजना अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दी गई है।

प्रोजेक्ट से जुड़े एक करीबी सूत्र ने खुलासा किया है। “मुझे नहीं लगता कि वह प्रोजेक्ट बन रहा है। आर्चीज़ के बाद नहीं. सुहाना को जितना हो सके अपने पिता से दूर एक प्रोजेक्ट ढूंढना होगा। पहले शाहरुख को अपनी बेटी के साथ जल्द से जल्द कैमरे पर आने का लालच था। अब द आर्चीज़ के बाद यह ऐतिहासिक एकजुटता ठंडे बस्ते में चली गई है।”
हम जल्द ही इस पिता-बेटी की जोड़ी को एक साथ नहीं देख पाएंगे।

थोड़ा पीछे जाएं तो, पिछले साल शाहरुख खान की अपनी बेटी के साथ फिल्म करने की योजना पर काफी विरोधाभासी खबरें आई थीं।
इन सभी में सबसे ज्यादा भ्रमित करने वाली एक रिपोर्ट थी जिसमें कहा गया था कि शाहरुख और सुहाना का निर्देशन सिद्धार्थ (पठान) आनंद करेंगे।

उस समय, किंग खान और सुहाना निश्चित रूप से एक साथ एक फिल्म कर रहे थे। और यह सुजॉय घोष थे, सिद्धार्थ आनंद नहीं, जिन्हें किंग खान के रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट के लिए इस प्रोजेक्ट को विकसित करने का काम सौंपा गया था। सुजॉय को अपना समय लेने के लिए कहा गया। संक्षेप में एक शानदार पिता-बेटी परियोजना के साथ आना था।फिलहाल, वह प्रोजेक्ट बंद है. आर्चीज़ के बाद, शाहरुख अपनी बेटी की अनुचित तुलना नहीं करना चाहते।

सुभाष के झा: सुभाष के. झा पटना, बिहार से रिश्ता रखने वाले एक अनुभवी भारतीय फिल्म समीक्षक और पत्रकार हैं। वह वर्तमान में टीवी चैनलों जी न्यूज और न्यूज 18 इंडिया के अलावा प्रमुख दैनिक द टाइम्स ऑफ इंडिया, फ़र्स्टपोस्ट, डेक्कन क्रॉनिकल और डीएनए न्यूज़ के साथ फिल्म समीक्षक हैं।