TVF की पंचायत ने रिलीज के 4 साल पूरे करने के साथ ही जीता IFFI अवॉर्ड्स, किसी भी वेब सीरीज के लिए है यह भारत सरकार का सबसे बड़ा सम्मान

'पंचायत' भारत में सबसे पॉपुलर वेब सीरीज में से एक रही है और हाल ही में उन्होंने IFFI अवॉर्ड्स जीता है, जो इनॉगुरल बेस्ट इंडियन वेब सीरीज़ के लिए है। IFFI अवॉर्ड भारत में किसी भी वेब कंटेंट के लिए सबसे बड़ा सम्मान हैं और फिल्मों के लिए इंटरनेशनल अवॉर्ड के समान हैं।
TVF की पंचायत ने रिलीज के 4 साल पूरे करने के साथ ही जीता IFFI अवॉर्ड्स, किसी भी वेब सीरीज के लिए है यह भारत सरकार का सबसे बड़ा सम्मान 44273

TVF आज के समय में एक टॉप कंटेंट क्रिएटर है। 2010 में शुरुआत से लेकर अब तक TVF से ने दर्शकों को अलग अलग तरह के कॉम्पेलिंग, एंगेज और रिलेटेबल कंटेंट दिया है। वहीं, इन सभी में से सबसे अलग ‘पंचायत’ सीजन 1 और 2 हैं। यह ग्लोबल लेवल पर पसंद किया गया शो है, जो 3 अप्रैल 2020 को प्रसारित हुआ था, और आज इसे चार साल पूरे कर चुका है।

इस शो ने हर उमर के दर्शकों से बड़े पैमाने पर एक्सिप्टेंस हासिल किया है। यह एक इंजीनियरिंग ग्रेजुएट की लाइफ की कहानी को पाया करता है, जिसे जितेंद्र कुमार ने निभाया है। इसकी कहानी उत्तर प्रदेश के एक कल्पित गाँव फूलेरा के बैकड्रॉप पर सेट है, जिसमे जितेंद्र एक पंचायत सचिव के रूप में जाते हैं, क्योंकि उनके पास नौकरी के ऑप्शंस बहुत ही कम हैं। इस शो की शूटिंग रियल लोकेशंस पर की गई है, और के किरदारों से कहानियों तक, ‘पंचायत’ ने अपनी स्टोरीलाइन को दर्शकों के बीच स्थापित किया है।

‘पंचायत’ को सिर्फ लोगों द्वारा ही पसंद नहीं किया गया है, बल्कि यह मीम्स की दुनिया में भी पॉपुलर है, जैसे कि, ‘देख रहा है बिनोद’, ‘गजब बेजती है यार’, और आदि। इस शो ने IMDb की ग्लोबल लिस्ट ऑफ टॉप 250 टीवी शोज की लिस्ट में 88 वा स्थान अपने नाम किया है।

शो के लिए दर्शकों का अपार प्यार इस सच में मजीद है कि यह गोवा में आयोजित 54वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया (IFFI) में धूम मचाने वाला पहला OTT शो बन गया है, क्योंकि इसने इनॉग्रल OTT अवॉर्ड जीता है। यह प्रतिष्ठित अवॉर्ड्स अपने आप में एक बड़ा महत्व रखते हैं क्योंकि यह फिल्मों को दिए जाने वाले राष्ट्रीय अवॉर्ड्स के बराबर है। इसके अलावा, पंचायत को चंदन कुमार के लिए बेस्ट ओरिजनल स्टोरी, एक्रीनप्ले और डायलॉग्स के लिए भी नॉमिनेट किया गया था।

ऐसे में, प्यार और सफलता के यात्रा को जारी रखते हुए, शो अमेज़न प्राइम वीडियो पर तीसरे सीज़न के साथ वापस आने के लिए तैयार है। शो जल्द ही 2024 में स्ट्रीम होने वाली है।