इन आसान तरीकों से अपने डिवाइस को बग मुक्त बनाएं

Make your device bug free with these easy steps: अपने डिवाइस को बग मुक्त रखने का उपाय जाने।
इन आसान तरीकों से अपने डिवाइस को बग मुक्त बनाएं 729

Make your device bug free with these easy steps: जैसे-जैसे हमारी प्रौद्योगिकियां आगे बढ़ रही हैं, नए खतरों की आशंकाएं भी उतनी ही तेजी से बढ़ रही हैं। हम कई जगहों पर अपने मौजूदा डिवाइस का उपयोग करते हैं और विभिन्न ब्राउज़रों पर ब्राउज़ करते हैं, जिससे यह बग्स से ग्रस्त हो जाता है। हमें अपने पाठकों के उपकरणों को बग-मुक्त रखने और बिना किसी त्रुटि के चलने का निवारण मिला है। हम इस लेख के माध्यम से अपने पाठकों के उपकरणों को बग-मुक्त रखने के कुछ उपाय शेयर करेंगे। तो एक नजर नीचे डालें-

अपने सॉफ़्टवेयर को हमेशा अपडेट रखें

अपने डिवाइस को बग से बचाने का सबसे आसान और प्रभावी तरीका हैं, अपने सॉफ़्टवेयर को हमेशा अपडेट रखें। इससे आपके डिवाइस की गति में भी वृद्धि होगी और बग की आशंकाएं कम रहेगी।

एंटीवायरस सॉफ़्टवेयर का निरंतर प्रयोग करें

अपने डिवाइस को बग्स और दुसरे समस्याओं से बचाने के लिए एंटीवायरस सॉफ़्टवेयर का प्रयोग एक सुचारू और अच्छा उपाय है। किंतु, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपका एंटीवायरस सॉफ़्टवेयर कितना सकारात्मक परिणाम दे सकता है।

फ़ायरवॉल तकनीक का उपयोग करें

फ़ायरवॉल एक बेहतरीन सुरक्षा प्रणाली है। जो आपके उपकरण को सुरक्षा नियमों के आधार पर इनकमिंग और आउटगोइंग नेटवर्क ट्रैफ़िक को स्कैन और नियंत्रित रखती है। इसकी सहायता से ब्राउजिंग करते वक्त आपके उपकरण में कोई समस्या नहीं आएगी।

विशाल दुबे: पत्रकारिता की पढ़ाई में 3 साल यु गंवाया है, शब्दों से खेलने का हुनर हमने पाया है, जब- जब छिड़ी है जंग तब कलम ने बाजी मारी हैं, सालों के तर्जुबे के संग अब हमारी बारी है।