Anupamaa to Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah: इस साल के सबसे हिट शो, जिनपर दर्शको ने बरसाया जमकर प्यार

Popular TV Shows Of The Year: इस साल के सबसे हिट शो, जिनपर दर्शको ने बरसाया जमकर प्यार ।
Anupamaa to Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah: इस साल के सबसे हिट शो, जिनपर दर्शको ने बरसाया जमकर प्यार 39014

Popular TV Shows Of The Year: इस साल के समाप्ति में बस कुछ ही दिन बचे हुए हैं और हम पूरी सकारात्मकता के साथ नए साल यानी 2024 का स्वागत करने के ब्लिकुल तैयार है। हालांकि, साल 2023 में जनता का मनोरंजन करने वाले शो में काफी सारे उतार-चढ़ाव देखने को मिले। इसके अलावा कई शो ने तो टीवी से विदा भी लेली, तो अब सवाल यह उठता है, कि इस साल के सबसे हिट शो कौन-से है? बेफिक्र रहिए! हम आपकी मदद के लिए तैयार है और हमनें हमारे पाठको के लिए साल के सबसे हिट शो की लिस्ट भी तैयार कर ली है।

अनुपमा

स्टार प्लस ने अनुपमा शो से जनता का खूब ध्यान खींचा है। शो ने पूरे साल खुद को सबसे उपर रखा, जिसके कारण यह हमारे लिस्ट में नजर आ रहा है। किन्तु, कुछ समय के लिए राजन शाही द्वारा निर्मित शो की रेटिंग में थोड़ी गिरावट दर्ज की गई, जिसके परिणामस्वरूप शो ने अपना वर्चस्व खो दिया। वर्ष 2023 के अंतिम चरण में, अनुपमा ने पांच साल की छलांग लगाई, जिसमें एक नया मोड़ आया, जिसने अनुज और अनुपमा को नई बाधाओं का सामना करना पड़ा। 2023 के अंत तक अनुपमा रेटिंग चार्ट पर दूसरे स्थान आ गया है। हालाँकि, यह शो बहुत सारे वादे रखता है क्योंकि निर्माता लीप के माध्यम से कथानक में समय पर ताजगी लाते हैं। अनुपमा के रूप में रूपाली गांगुली की लोकप्रियता पूरे साल ऊंची रही। अभिनेता रूपाली गांगुली, गौरव खन्ना और सुधांशु पांडे ने दर्शकों से अधिक प्यार और सम्मान जीता।

ये रिश्ता क्या कहलाता है

स्टार प्लस का लोकप्रिय धारावाहिक और राजन शाही के बैनर तले निर्मित ये रिश्ता क्या कहलाता है ने काफी तगड़े ड्रामे के साथ हमें लुभाया है। इस शो ने साल 2023 में अपनी पूरी चमक दिखाई है। जैसा कि आप सभी को पता है, कि शो में जय सोनी को शामिल किया गया, जो एक बहुत ही महत्वपूर्ण किरदार में घुले हुए नजर आए। अक्षरा के जीवन में नए शख्स के रूप में, शो में एक बार फिर अक्षरा और अभिमन्यु के जीवन में उतार-चढ़ाव देखने को मिला। बाद में, जैसे ही साल ख़त्म हुआ, हर्षद चोपड़ा और प्रणाली राठौड़ शो से बाहर हो गए, इसके साथ ही शो में एक और लीप भी जनता का ध्यान खींचता हुआ नजर आया। हम कह सकते हैं कि ये रिश्ता क्या कहलाता है ने अपनी चौथी पीढ़ी की प्रेम कहानी से सभी ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है। रेटिंग के मामले में यह शो सबसे ज्यादा कमाई करने वालों में से एक बना हुआ है। अपेक्षाकृत नए अभिनेता शहजादा धामी, समृद्धि शुक्ला और प्रतीक्षा होनमुखे महत्वपूर्ण भूमिकाएँ निभाने वाले अनुभवी अभिनेताओं की एक टीम के साथ कलाकारों में शामिल हो गए हैं।

कुमकुम भाग्य

ज़ी टीवी का सबसे लोकप्रिय धारावाहिक और बालाजी टेलीफिल्म्स के बैनर तले निर्मित कुमकुम भाग्य ने इस साल अपनी दूसरी पीढ़ी की छलांग लगाई है। अभिनेता राची शर्मा और अबरार काज़ी मुख्य भूमिका के साथ दर्शकों को मनोरंजित करते हुए नजर आए। कृष्णा कौल और मुग्धा चापेकर ने वृद्ध अवतार में अपने दर्शकों को मोहित करने में कामयाबी हासिल की। आपको बता दें, कुमकुम भाग्य रेटिंग चार्ट पर स्थिर है, जिससे यह साफ झलक रहा है, कि नई पीढ़ी के ड्रामा और ट्विस्ट ने दर्शकों का मनोरंजन किया है।

कुंडली भाग्य

बालाजी टेलीफिल्म्स द्वारा निर्मित लंबे समय से चल रहे ज़ी टीवी के शो कुंडली भाग्य ने भी इस साल अपनी पीढ़ी में छलांग लगाई। जबकि शक्ति आनंद और श्रद्धा आर्य शो का हिस्सा बने रहे, जबकि नए कलाकार के रूप में पारस कलनावत, सना सैय्यद, बसीर अली ने शो में दमदार एंट्री की। यह शो एक बार फिर रेटिंग चार्ट पर लगातार बना हुआ है। नई कहानी और ड्रामा ने दर्शकों को बांधे रखा है।

शिव शक्ति – तप त्याग तांडव

सिद्धार्थ कुमार तिवारी के स्वास्तिक प्रोडक्शंस में तैयार कलर्स चैनल का पौराणिक शो निश्चित रूप से छुपा रुस्तम साबित हुआ। शो ने इस साल अपनी क्षमता साबित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। शो की अपनी सफलता की कहानी है, जो रेटिंग चार्ट में लगातार ऊपर उठ रहा है। यह हर सप्ताह जीईसी में लगातार टॉप 5 में बना हुआ है। शो में राम यशवर्धन, सुभा राजपूत, तरूण खन्ना, विश्वजीत प्रधान आदि अहम भूमिका निभा रहे हैं।

तारक मेहता का उल्टा चश्मा

नीला टेलीफिल्म्स द्वारा निर्मित सोनी सब शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा इस साल काफी विवादों के बीच घिरा हुआ नजर आया। इसके बावजूद भी शो ने दर्शकों का दिल जीता। शो में दयाबेन की लगातार वापसी नहीं होने से प्रशंसकों का एक वर्ग निराश महसूस कर रहा है, लेकिन तारक मेहता का उल्टा चश्मा रेटिंग चार्ट पर बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। तारक मेहता और रोशन सोढ़ी के किरदारों का प्रतिस्थापन समय के साथ हुआ, लेकिन सभी शो के विकास के अनुकूल रहे हैं। यह शो अपनी रेटिंग के मामले में ज्यादातर टॉप 5 शो में बना हुआ है।

गुम है किसी के प्यार में

स्टार प्लस पर लंबे समय से चल रहा कॉकरो और शाइका एंटरटेनमेंट शो एक और शो था जिसने इस साल अपनी पीढ़ी में छलांग लगाई। लोकप्रिय अभिनेता नील भट्ट, आयशा सिंह और ऐश्वर्या शर्मा ने अभिनेताओं के नए समूह, शक्ति अरोड़ा, भाविका शर्मा और सुमित सिंह के प्रवेश का मार्ग प्रशस्त किया। कहानी और विरासत को आगे बढ़ाने के लिए बैटन विराट और सई की बेटी सावी को सौंप दी गई। शो में बदलाव आया है और संख्या में अनुपमा को पछाड़ दिया है। गुम है किसी के प्यार में कई हफ्तों से रेटिंग चार्ट में शीर्ष पर है और लगातार नंबर 1 स्थान हासिल कर रहा है।

काव्या – एक जज़्बा, एक जुनून

सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर डीजे के ए क्रिएटिव यूनिट शो काव्या- एक जज़्बा, एक जुनून ने काफी तगड़ी शुरुआत की है। शो की कहानी मिश्कत वर्मा और सुम्बुल तौकीर खान की मनोरंजक जोड़ी के साथ शुरू हुई है। यह एक आईएएस अधिकारी काव्या की जीवन यात्रा है, जो देश के मामलों के प्रबंधन की विशाल जिम्मेदारी निभाते हुए कार्य-जीवन संतुलन बनाए रखने की चुनौतियों से जूझ रही है।

तेरी मेरी डोरियां

कॉकरो और शैका एंटरटेनमेंट के बैनर से बनी तेरी मेरी डोरियांन स्टार प्लस के लिए एक सफलता की कहानी रही है। विजयेंद्र कुमेरिया, हिमांशी पाराशर, रूपम शर्मा अभिनीत इस शो की शुरुआत धीमी रही लेकिन इसने दर्शकों के मन पर गहरा प्रभाव जरूर डाला है। पिछले कुछ महीनों में इस शो की रेटिंग में भी भारी बढ़ोतरी देखी गई। शो की लीड जोड़ी मशहूर हो गई है और उनकी काफी फैन फॉलोइंग है।

श्रीविद्या राजेश: श्रीविद्या राजेश, IWMBuzz के सह संस्थापक और सहयोगी संपादक, सोते, खाते और पीते हैं। चीता जैसे गति और एक हर्कुलियन दिल के साथ, श्रीविद्या (दोस्तों और बिरादरी द्वारा श्री को प्यार से बुलाया जाता है) निस्संदेह भारतीय टेलीविजन उद्योग में ब्रेकिंग न्यूज और नवीनतम अपडेट की रानी है। 12 साल से अधिक के करियर के साथ, भारत-मंचों पर संपादकीय कर्तव्यों को पूरा करने के बाद, श्री ने Tellychakkar.com को एक मुख्य सदस्य के रूप में शामिल किया। चेन्नई से संचालित, श्री ने मुंबई में आंदोलनों पर अपनी आँखें और कान लगाए हैं। निडर और भयंकर, श्री उद्योग में एक प्रतिष्ठित व्यक्ति है। टीम लीडर, मोटिवेटर और गो गेटर, श्री IWMBuzz में संपादकीय फाउंडेशन में स्तंभ हैं और समाचार पाइपलाइन के सुचारू संचालन के लिए जिम्मेदार हैं।