पर्दे पर धमाल मचाने के बाद अब ओटीटी पर धूम मचाएगी एनिमल, नेटफ्लिक्स पर होगी स्ट्रीम

The Truth About Animal On Netflix: पर्दे पर धमाल मचाने के बाद अब ओटीटी पर धूम मचाएगी एनिमल।
पर्दे पर धमाल मचाने के बाद अब ओटीटी पर धूम मचाएगी एनिमल, नेटफ्लिक्स पर होगी स्ट्रीम 40586

The Truth About Animal On Netflix: भारतीय गणतंत्र दिवस के दिन नेटफ्लिक्स पर रणबीर कपूर, अनिल कपूर, बॉबी देओल, रश्मिका मंदाना और तृप्ति डिमरी अभिनीत ब्लॉकबस्टर फिल्म एनिमल की स्ट्रीमिंग सेवा शुरू होगी। फिल्म हिंदी के अलावा तमिल तेलुगु, मलयालम और कन्नड़, भाषा के ओटीटी पर धूम मचाएगी।

फिल्म की नेटफ्लिक्स रिलीज के बारे में बात करते हुए, रणबीर कपूर ने कहा, ”हम सिनेमाघरों में ‘एनिमल’ को मिली प्रतिक्रिया से बहुत खुश हैं और अब मुझे खुशी है कि दुनिया भर के दर्शकों को इसे अपने घरों में आराम से देखने का मौका मिलेगा। हमारे काम को विश्व स्तर पर प्रदर्शित करने का अवसर वास्तव में विशेष है!”

संदीप वांगा रेड्डी के निर्देशन में बन एनिमल के ओटीटी संस्करण में अधिक फुटेज वाली अफवाहें असल में गलत। मामले से जुड़े एक करीबी सूत्र का कहना है कि इन अफवाहों में कोई सच्चाई नहीं है। “वहाँ कभी नहीं था. हम नहीं जानते कि डिजिटल प्लेटफॉर्म पर अतिरिक्त फुटेज के बारे में ये अफवाहें कहां और कैसे शुरू हुईं। अगर सच कहा जाए, तो नेटफ्लिक्स वास्तव में कुछ अधिक विवादास्पद दृश्यों, विशेषकर बूटलिकिंग दृश्य को छोटा करने पर विचार कर रहा था। फिर उन्होंने सेंसरबोर्ड के फैसले के अनुसार सिनेमाघरों में जो पहले से दिखाया गया था उसे बरकरार रखने का फैसला किया।”

ओटीटी प्लेटफॉर्म पर केवल केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड द्वारा अनुमोदित सामग्री को प्रसारित करने के बढ़ते दबाव के कारण फिल्म निर्माताओं द्वारा हत्या और अन्य पशु प्रवृत्ति से बच निकलने की संभावना तेजी से कम हो रही है।

सुभाष के झा: सुभाष के. झा पटना, बिहार से रिश्ता रखने वाले एक अनुभवी भारतीय फिल्म समीक्षक और पत्रकार हैं। वह वर्तमान में टीवी चैनलों जी न्यूज और न्यूज 18 इंडिया के अलावा प्रमुख दैनिक द टाइम्स ऑफ इंडिया, फ़र्स्टपोस्ट, डेक्कन क्रॉनिकल और डीएनए न्यूज़ के साथ फिल्म समीक्षक हैं।