BMCM v/s Maidaan Box Office Day 1: अक्षय-टाइगर की जोड़ी ने अजय देवगन की फिल्म को चटाई धूल

BMCM v/s Maidaan Box Office Day 1: छोटे मियां बड़े मियां के आगे फीकी पड़ी मैदान की कमाई।
BMCM v/s Maidaan Box Office Day 1: अक्षय-टाइगर की जोड़ी ने अजय देवगन की फिल्म को चटाई धूल 44816

BMCM v/s Maidaan Box Office Day 1: हाल ही में, बॉक्स ऑफिस पर अजय देवगन अभिनीत फिल्म मैदान और अक्षय कुमार- टाइगर श्रॉफ अभिनीत बड़े मियां छोटे मियां का टकराव हुआ है, जिसके कारण दर्शको के बीच काफी हद तक बटवारा देखा गया है। काफी बंटवारे के बावजूद भी दोनों फिल्मों की शुरुआत बेहद शानदार रही। हालाँकि, हमने टकराव से पहले प्रतिष्ठित व्यापार विशेषज्ञों से बात की और उन्होंने पहले दिन के बॉक्स ऑफिस पर अपनी भविष्यवाणियाँ साझा की।

अगर मैदान से शुरुआत करे तो, फिल्म की शुरुआत उम्मीद के हिसाब से रही, जिसमें प्रमुख किरदार में अजय देवगन नजर आए है। यह फिल्म एक बायोपिक है, जिसने ने पहले दिन करोड़ों रुपए बटोरे। Sacnik.com के मुताबिक, फिल्म ने 7 करोड़ रुपये की कमाई की, जो अनुमानों के मुताबिक ठीक-ठाक रही। बुधवार को जब पेड प्रीव्यू के साथ सीमित रिलीज हुई तो इसने 2.6 करोड़ रुपये कमाए। और बीते दिन भारत में इस फिल्म ने सभी भाषाओं में 4.5 करोड़ रुपये की बढ़त बनाई। दूसरी ओर, बड़े मियां छोटे मियां, जो कि दो सुपरस्टारों के साथ पर्दे पर आई है। इस फिल्म की शुरुआत बेहद शानदार रही और इसने सभी भाषाओं में पहले दिन 15.5 करोड़ रुपये की कमाई की।

हालांकि यह मेगा फिल्म के लिए एक अच्छी शुरुआत है, फिर भी इसमें लगे दांवों को देखते हुए इसे बेहतर प्रदर्शन करना चाहिए था। 
जब समीक्षाओं की बात आती है, तो मैदान को ज्यादातर समीसमीक्षकों द्वारा तारीफ मिली हैं, जबकि बड़े मियां छोटे मियां अपनी छाप छोड़ने से चूक गए हैं।

मैदान में अजय देवगन के अलावा प्रियामणि और गजराव राव भी प्रमुख भूमिकाओं में है। वहीं दूसरी ओर बड़े मियां छोटे मियां में प्रमुख जोड़ी के अलावा मानुषी छिल्लर और अलाया एफ भी प्रमुख भूमिकाओं से जनता का मनोरंजन कर रहे हैं।

विशाल दुबे: पत्रकारिता की पढ़ाई में 3 साल यु गंवाया है, शब्दों से खेलने का हुनर हमने पाया है, जब- जब छिड़ी है जंग तब कलम ने बाजी मारी हैं, सालों के तर्जुबे के संग अब हमारी बारी है।