जब हम हर भाषा में फिल्में बना सकते हैं तो मैथिली में क्यों नहीं? – नीतू चंद्रा

जानिए अभिनेत्री नीतू चंद्रा का अपने आगामी प्रोजेक्ट के बारे में क्या कहा
When we can make films in every language, why not in Maithili? - Neetu Chandra 9297

अभिनेत्री और निर्माता नीतू चंद्रा मैथिली भाषा में अपनी दूसरी फिल्म के साथ तैयार हैं। यह जैक्सन हॉल्ट से संबंधित है और नीतू के भाई नितिन द्वारा निर्देशित है। नीतू जो हाल तक लॉस एंजिल्स में थीं, अब अभिनेता और निर्माता के रूप में अपना करियर बनाने के लिए भारत वापस आ गई हैं।

नीतू कहती हैं, “मैंने 1911 में भोजपुरी देसवा में एक फिल्म बनाई और मैथिली में मिथिला मखान नाम की एक और फिल्म बनाई। अब मैं और मेरा भाई नितिन अपनी दूसरी मैथिली फिल्म के लिए तैयार हैं। मुझे कोई कारण नजर नहीं आता कि इसे दर्शक क्यों नहीं मिल सकते। इस देश में लोग अब तमिल, तेलुगू और कोरियाई में फिल्में देख रहे हैं तो मैथिली में क्यों नहीं।

दिलचस्प बात यह है कि मैथिली नीतू की मातृभाषा नहीं है। “मेरी मातृभाषा भोजपुरी है। लेकिन मैं बिहार के मैथिली, मगही और भोजपुरी तीनों भाषाओं से प्यार करती हूं और उन सभी को अपनी मातृभाषा मानती हूं।

नीतू की आखिरी हॉलीवुड फिल्म नेवर बैक डाउन: रिवोल्ट केली मैडिसन द्वारा निर्देशित अब प्राइम वीडियो पर उपलब्ध है वहखुद को एक भारतीय और हॉलीवुड अभिनेत्री मानती हैं। “पश्चिम में प्रियंका चोपड़ा और दीपिका पादुकोण हैं जिन्होंने धूम मचाई है। फिर यह मैं हूं। मैं अब भारत वापस आ गई हूं क्योंकि मैं अपनी मातृभाषा में फिल्में बनाना चाहती हूं। मैं भारत और वेस्ट दोनों में ऑफर के लिए तैयार हूं।’

सुभाष के झा: सुभाष के. झा पटना, बिहार से रिश्ता रखने वाले एक अनुभवी भारतीय फिल्म समीक्षक और पत्रकार हैं। वह वर्तमान में टीवी चैनलों जी न्यूज और न्यूज 18 इंडिया के अलावा प्रमुख दैनिक द टाइम्स ऑफ इंडिया, फ़र्स्टपोस्ट, डेक्कन क्रॉनिकल और डीएनए न्यूज़ के साथ फिल्म समीक्षक हैं।