Munawwar Rana हुए हार्ट अटैक का शिकार, मशहूर शायर ने 71 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

Famous Poet Munawwar Rana dies: मशहूर शायर मुनव्वर राणा का दिल का दौरा पड़ने से हुआ निधन।
Munawwar Rana हुए हार्ट अटैक का शिकार, मशहूर शायर ने 71 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा 40112

Famous Poet Munawwar Rana dies: अपनी शायरी से लोगों के दिलों में राज करने वाले मशहूर शायर मुनव्वर राणा (Munawwar Rana ) दुर्भाग्य से अब इस दुनिया में नहीं रहे। मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, शायर ने बीते रात को लखनऊ में अंतिम सांस ली। कई दिनों से किडनी और दिल की संबंधी समस्याओं से जूझ रहे शायर का इलाज लखनऊ के पीजीआई अस्पताल में चल रहा था। आपको बता दें, 9 जनवरी को मशहूर शख्सियत की तबीयत खराब होने के बाद उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया था, जिसके बाद उन्होंने 71 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कहा।

वेंटिलेटर सपोर्ट सिस्टम मुनव्वर राणा

पिछले साल मुनव्वर राणा की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें आनन फानन में लखनऊ के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसके अलावा इलाज के दौरान उन्हें वेंटिलेटर पर भी रखा गया था। शायर की बेटी और सपा नेता सुमैया राणा ने जानकारी देते हुए बताया था, कि राणा की हालत पिछले दो-तीन दिनों से ज्यादा खराब हो गई थी। कई रिपोर्टों का दावा है, कि उनका डायलिसिस शुरू था, जिस दौरान उनके पेट में दर्द उठा, जिसके कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। स्वास्थ में कोई भी सुधार न दिखने पर डॉक्टरों की टीम ने उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट सिस्टम पर रखा, जिसके बाद खबर आईं कि उनका निधन हो गया है।

विशाल दुबे: पत्रकारिता की पढ़ाई में 3 साल यु गंवाया है, शब्दों से खेलने का हुनर हमने पाया है, जब- जब छिड़ी है जंग तब कलम ने बाजी मारी हैं, सालों के तर्जुबे के संग अब हमारी बारी है।