Bishan Singh Bedi Passes Away: भारत के पूर्व कप्तान बिशन सिंह बेदी ने दुनिया को कहा अलविदा

Bishan Singh Bedi Passes Away: नहीं रहे भारत के पूर्व कप्तान बिशन सिंह बेदी।
Bishan Singh Bedi Passes Away: भारत के पूर्व कप्तान बिशन सिंह बेदी ने दुनिया को कहा अलविदा 33755

Bishan Singh Bedi Passes Away: भारतीय क्रिकेट टीम से बेहद बुरी खबर सामने आई है। टीम इंडिया के महान खिलाड़ी बिशन सिंह बेदी (Bishan Singh Bedi) दुर्भाग्य से अब नहीं रहे। भारत के पूर्व कप्तान और बाएं हाथ के स्पिनर लंबी बीमारी से जूझ रहे थे। जिसके बाद सोमवार को उन्होने 77 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। इस खबर से मनोरंजन जगत और क्रिकेट जगत में शोक की लहर दौड़ गई है।

दिग्गज खिलाड़ी के सभी चाहने वाले इस खबर से सदमे में है और उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे है। बेदी बाएं हाथ के स्पिनर थे, जिन्होंने भारतीय टीम की कप्तानी का भी नेतृत्व किया था । वह लगभग 12 वर्ष तक मैदानी जंग में शामिल थे,जिस दौरान उन्होंने देश के लिए 67 टेस्ट मैचों में 266 विकेट झटके थे। इसके अलावा बेदी ने 1560 विकेटों चटकाए और क्रिकेट करियर को अलविदा कहा। बिशन सिंह बेदी 1970 के दशक में स्पिन गेंदबाजी की प्रसिद्ध चौकड़ी (बेदी, प्रसन्ना, चंद्रशेखर, राघवन) का हिस्सा रह चुके है।

संन्यास के बाद की जिंदगी

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, खिलाड़ी ने रिटायरमेंट के बाद कई उभरते भारतीय खिलाडियों को राह दिखाया और बतौर कोच के रूप में काम किया। इसके अलावा उन्हें सलाहकार और कमेंटेटर के रूप में भी अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिला था।

विशाल दुबे: पत्रकारिता की पढ़ाई में 3 साल यु गंवाया है, शब्दों से खेलने का हुनर हमने पाया है, जब- जब छिड़ी है जंग तब कलम ने बाजी मारी हैं, सालों के तर्जुबे के संग अब हमारी बारी है।