नीरज चोपड़ा ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता के लिए तुर्की में लेंगे ट्रेनिंग

टॉप्स द्वारा ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता के लिए फंडिंग के बाद नीरज चोपड़ा तुर्की में प्रशिक्षण लेंगे
Neeraj Chopra to train in Turkey to become Olympic gold medalist 7305

यूथ अफेयर और स्पोर्ट्स मंत्रालय (एमवाईएएस) मिशन ओलंपिक सेल (एमओसी) ने 16 मार्च को ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा के ग्लोरिया स्पोर्ट्स एरिना, तुर्की में 61 दिनों के लिए ट्रेनिंग देने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी।

नीरज, जिन्होंने टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम (टॉप्स) फंडिंग के तहत पिछले साल भी ग्लोरिया स्पोर्ट्स एरिना में ट्रेनिंग ली थी जो की 1 अप्रैल को तुर्की जाएंगे और 31 मई तक वहीं रहेंगे।

टॉप्स फंडिंग में नीरज, उनके कोच क्लाउस बार्टोनिट्ज़ और उनके फिजियोथेरेपिस्ट के प्लेन टिकट बोर्डिंग और लॉजिंग, मेडिकल इंश्योरेंस और लोकल ट्रांसपोर्टेशन शामिल होगी।

मीटिंग के दौरान एमओसी सदस्यों द्वारा अन्य जरूरी प्रोपोजल को भी मंजूरी दी गई जिसमे गोल्फ सेट इक्विपमेंट की खरीद के लिए फाइनेंशियल मदद और डीफ ओलंपिक गोल्ड मेडल विजेता दीक्षा डागर के लिए एक पर्सनल कोच, फिटनेस और पोषण प्रशिक्षक की भर्ती और बैडमिंटन खिलाड़ियों प्रियांशु राजावत के लिए फाइनेंशियल हेल्प ,स्विस ओपन, स्पेन मास्टर्स और ऑरलियन्स मास्टर्स में भागीदारी और शटलर शंकर मुथुसामी के लिए ओरलेन पोलिश ओपन और स्लोवेनिया योनेक्स ओपन में भागीदारी सभी शामिल हैं।

नीरज आगामी सेशन से पहले दक्षिण अफ्रीका के पोटचेफस्ट्रूम में ट्रेनिंग ले रहे थे।

भारतीय भाला फेंक ऐस अब तक 90 मीटर के निशान को पार करने में विफल रहा है जो आगामी वर्ष में उसका लक्ष्य होगा।

वर्ल्ड चैंपियनशिप, एशियन गेम्स और डायमंड लीग फ़ाइनल जैसे प्रमुख इवेंट्स के साथ, चोपड़ा मार्की इवेंट्स के लिए टॉप पर बने रहने की उम्मीद कर रहे है।

मनीषा पाठक: हिन्दी के सागर में डुबकी लगाकर लिखने वाली लेखिका मनीषा पाठक मनोरंजन जगत से जुड़ी तमाम खबरों को सबसे पहले पाठकों से रूबरू कराती हैं। मनीषा जब लिखने में व्यस्त नहीं होती हैं तो उन्हें गाना, डांस करना और मस्ती करना अच्छा लगता है।