पीवी सिंधु ने अपना दूसरा ओलंपिक स्वर्ण पदक जीताने वाले कोच पार्क ताए से नाता तोड़ा, पढ़ें पुरी खबर

Know more about PV Sindhu: पीवी सिंधु ने अपने कोच में किया बदलाव।
PV Sindhu breaks ties with coach Park Tae, who won her second Olympic gold medal, read full news 3637

Know more about PV Sindhu:
भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु (PV Sindhu) को वर्तमान समय में किसी भी परिचय की‌‌ कोई आवश्यकता नहीं है। उन्होंने अपने दमदार प्रदर्शन द्वारा देश को कई मर्तबा गौरवान्वित महसूस करवाया है। उनके कोच पार्क ताए संग ने एक झटकेदार अपडेट द्वारा सभी को हैरान कर दिया है। दक्षिण कोरियाई कोच ने सिंधु की पिछली असफलताओं की जिम्मेदारी लेते हुए खबर दी कि पीवी सिंधु ने अपने कोच पार्क ताए के साथ रिश्ता तोड़ दिया है। पार्क ने इस घोषणा को करने के लिए अपने इंस्टाग्राम हैंडल का सहारा लिया, जिसमें कहा गया कि सिंधु ने उन्हें बताया कि वह अपने हालिया निराशाजनक प्रदर्शन के बाद एक नया कोच खोजना चाहती हैं। अपने इंस्टाग्राम पेज पर, कोच ने कहा, “मैं पीवी सिंधु के साथ अपने रिश्ते के बारे में बात करना चाहता हूं, जिसके बारे में कई लोगों ने पूछा है। उसने हाल के सभी मैचों में निराशाजनक कदम उठाए हैं और एक कोच के रूप में मैं जिम्मेदार महसूस करता हूं।

पार्क ने कहा कि वह अगले ओलंपिक तक उनके साथ रहना चाहेंगे लेकिन दूर से ही दो बार के ओलंपिक पदक विजेताओं को शुभकामनाएं देते रहेंगे। इसपर लिखते हुए वह आगे कहते हैं, “तो उसने (सिंधु) फैसला किया कि उसे एक बदलाव की जरूरत है और एक नए कोच की तलाश करेगी। मैंने उनके फैसले का सम्मान और पालन करने का संकल्प लिया। ”

पार्क की कोचिंग के तहत, सिंधु ने अपना लगातार दूसरा ओलंपिक पदक, कांस्य अर्जित किया। 2022 में राष्ट्रमंडल खेलों से स्वर्ण पदक का उल्लेख नहीं।

उसके साथ बिताया हर पल उसे याद रहेगा। उन्होंने कहा कि वह उन सभी को धन्यवाद देना चाहते हैं जिन्होंने उन्हें प्रोत्साहित और समर्थन किया है।

सिंधु फिलहाल नए कोच की तलाश में हैं। भारतीय आइकन पुलेला गोपीचंद द्वारा प्रशिक्षित किए जाने के दौरान उन्होंने 2016 रियो ओलंपिक में रजत पदक अर्जित किया। कुछ साल बाद, पूर्व खिलाड़ी और अब कोच किम जी ह्यून ने गोपीचंद की जगह ली, हालांकि खिलाड़ी और कोच के बीच एक स्पष्ट संघर्ष के कारण उनका कार्यकाल कम हो गया था।

उसके जाने के बाद, किम ने एक कोरियाई यूट्यूब साइट पर एक भावनात्मक साक्षात्कार दिया जिसमें उसने सिंधु को “हृदयहीन” करार दिया, यह कहते हुए कि उसके पास उससे संपर्क करने का समय नहीं था। उसी समय, वह बीमार थी और केवल अभ्यास और प्रशिक्षण सत्रों से संबंधित थी। सिंधु के पिता पीवी रमना ने आरोपों पर विवाद किया है।

अपने पसंदीदा सितारों के बारे में और अधिक अपडेट प्राप्त करने हेतु जुड़े रहे हमारे साथ।

विशाल दुबे: पत्रकारिता की पढ़ाई में 3 साल यु गंवाया है, शब्दों से खेलने का हुनर हमने पाया है, जब- जब छिड़ी है जंग तब कलम ने बाजी मारी हैं, सालों के तर्जुबे के संग अब हमारी बारी है।