World Cup 2023: श्रीलंका के ख़िलाफ़ भारत की बड़ी जीत, 302 रनों से दी मात

World Cup 2023: भारत बनाम श्रीलंका मैच में भारतीय गेंदबाज ने कुछ ही ओवरों में श्रीलंका के सभी विकेट चटकाए और जीत को अपने नाम किया।
Aisa Cup 2023: श्रीलंका के ख़िलाफ़ भारत की बड़ी जीत, 302 रनों से दी मात 34943

World Cup 2023: इस गुरुवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में बेहद शानदार मैच देखने को मिला। इस मैदानी मुक़ाबले में भारत ने श्रीलंका के खिलाफ 302 रनों की बड़ी जीत हासिल की है। एक बार फिर भारतीय गेंदबाजों ने अपने दमदार प्रदर्शन से भारत की झोली में जीत को शामिल किया है।

टॉस जीतकर श्रीलंका ने भारतीय बल्लेबाजों को गेंदबाजी करने का फैसला किया। शीर्ष बल्लेबाजों विराट कोहली, शुबमन गिल और श्रेयस अय्यर के अर्धशतकों की मदद से भारत ने विश्व कप मैच में श्रीलंका के खिलाफ कुल 357/8 का स्कोर बनाया। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा पहले ही ओवर में दिलशान मदुशंका की गेंद पर आउट हो गए। बाद में, विराट और शुबमन ने अर्धशतक बनाए और 189 रनों की साझेदारी की। दिलशान ने स्टैंड तोड़ा और दोनों बल्लेबाजों को आउट कर दिया। उन्होंने मैच में अकेले पांच विकेट लिए. फिर श्रीलंका को केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव का विकेट भी मिला. लेकिन श्रेयस अय्यर ने 52 गेंदों में 82 रन बनाकर टीम को 300 रन के पार पहुंचाया. और अंत में, रवींद्र जड़ेजा के प्रदर्शन ने भारत का कुल स्कोर 350 से अधिक कर दिया।

शीर्ष गेंदबाज़, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी ने धमाकेदार शुरुआत की और 358 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका को 22/7 पर घुटनों पर ला दिया। इसकी शुरुआत बुमरा से हुई, जिन्होंने पहली गेंद पर चौका लगाया; बाद में, सिराज अगले ओवर में आये। बाद में उन्होंने अगले ओवर में कुसल मेंडिस का विकेट लिया. भारतीय गेंदबाजों ने श्रीलंका को मैच में ज्यादा देर तक टिकने नहीं दिया और 19वें ओवर में सभी विकेट झटककर उनका स्कोर 55/9 कर दिया।

विशाल दुबे: पत्रकारिता की पढ़ाई में 3 साल यु गंवाया है, शब्दों से खेलने का हुनर हमने पाया है, जब- जब छिड़ी है जंग तब कलम ने बाजी मारी हैं, सालों के तर्जुबे के संग अब हमारी बारी है।