World Cup 2023: न्यूजीलैंड को हराकर टीम इंडिया ने की फाइनल में जगह पक्की, शमी ने झटके 7 विकेट

World Cup 2023: न्यूजीलैंड को हराकर टीम इंडिया ने की फाइनल में जगह पक्की।
World Cup 2023: न्यूजीलैंड को हराकर टीम इंडिया ने की फाइनल में जगह पक्की, शमी ने झटके 7 विकेट 36029

World Cup 2023: मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मैच में भारत ने बेहद शानदार प्रदर्शन के बाद एक और जीत को गले लगाया है, जहा पहले पूर्व कप्तान विराट कोहली ने 50 शतक का रिकॉर्ड अपने नाम किया और बाद में, मैच की जीत में अहम भूमिका निभाई। गौरतलब है, की विराट ने क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ा है। इसके अलावा टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने भी देश की जीत में एक मुख्य भूमिका निभाई है। गेंदबाजी के दौरान उन्होंने न्यूजीलैंड के 7 बल्लेबाजों को मैदान के बाहर पहुंचाने में सफलता हासिल की।

टीम इंडिया का अद्भुत प्रदर्शन

टीम इंडिया ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और न्यूजीलैंड को 398 रनों का लक्ष्य दिया। इस मैच के दौरान श्रेयस अय्यर ने 70 गेंदों में 105 रन जड़े, जबकि विराट कोहली ने 117 रनों के लिए 113 गेंदों की सहायता ली। चोटिल सुभमन गिल ने भी नाबाद पारी के साथ 80 रन बटोरे।

शमी ने झटके सबसे ज्यादा विकेट

गेंदबाजी के दौरान टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया। मोहम्मद शमी ने 7 विकेट चटकाए, जबकि कुलदीप यादव, शिराज और बुमराह ने 1-1 विकेट झटके।

विशाल दुबे: पत्रकारिता की पढ़ाई में 3 साल यु गंवाया है, शब्दों से खेलने का हुनर हमने पाया है, जब- जब छिड़ी है जंग तब कलम ने बाजी मारी हैं, सालों के तर्जुबे के संग अब हमारी बारी है।