जानिए व्हाट्सएप के नए फीचर जो ग्रुप चैट को बनाएगा और अधिक शानदार और उपयोगी

व्हाट्सएप ने ये बड़े बदलाव किए है जो ग्रूप चैट को शानदार बना दिया, जानिए क्या हैं फीचर्स
Know the new features of WhatsApp that will make group chats more wonderful and useful 7717

व्हाट्सएप एक ऐसा प्लेटफार्म है जो आज के जमाने के सबसे बड़ी जरूरत बन चुका है। वॉट्सएप में बहुत सारे फीचर है जो इस एप को यूजर्स के लिए बहुत उपयोगी और आसान बनाती है।वॉट्सऐप अपने यूजर्स की सहूलियत के लिए समय-समय पर नया फीचर्स व ट्रिक लॉन्च करता रहता है।

व्हाट्सएप ने अपने प्लेटफॉर्म पर ग्रूप चैट को अधिक सुविधाजनक बनाने के लिए कई फीचर ऐड किए हैं। व्हाट्सएप ने ग्रूप चैट में सबसे बड़े फीचर में ग्रूप में एड होने वाली संख्या में बढ़ोत्तरी है। पहले आप जब व्हाट्सएप पर कोई ग्रुप क्रिएट करते थे तो 512 मेंबर्स को ही एक ग्रुप में एड कर सकते थे, मगर अब ऐसा नहीं है।व्हाट्सऐप ने ग्रुप के मेंबर्स की संख्या को बढ़ा दी है। अब यूजर्स एक ग्रुप में 1024 मेंबर्स को ऐड कर सकते है।

इसके अलावा व्हाट्सएप ने ग्रुप एडमिन को कई पॉवर दिए है जिसमे ग्रुप एडमिन इस बात पर भी अपनी कंट्रोल रख सकता है कि ग्रुप कौन ज्वाइन कर सकता है और कौन नहीं अगली बार जब आप एक ग्रुप इनवाइट लिंक शेयर करते हैं, तो एडमिन अप्रूव कर सकता है को कौन ग्रुप ज्वाइन कर सकता है और कौन नही।

तीसरा नया बदलाव व्हाट्सएप ने ये किया है की अब हम शेयर्ड ग्रुप को आसानी से सर्च कर साइट है और इसे देख सकते हैं। इन सभी सुविधाओं के आने से व्हाट्सएप का उपयोग करना ,चैट करना और वीडियो कॉलिंग आसान हो जाएगी।

इसके बारे में आपकी क्या राय है? हमे नीचे कॉमेंट करे और अधिक जानकारी के लिए हमे फॉलो करें

मनीषा पाठक: हिन्दी के सागर में डुबकी लगाकर लिखने वाली लेखिका मनीषा पाठक मनोरंजन जगत से जुड़ी तमाम खबरों को सबसे पहले पाठकों से रूबरू कराती हैं। मनीषा जब लिखने में व्यस्त नहीं होती हैं तो उन्हें गाना, डांस करना और मस्ती करना अच्छा लगता है।