एक आर्मी का ट्रेनिंग वीडियो हुआ वायरल, वीडियो देख आप हो जाएंगे हैरान

एक आर्मी ऑफिसर बनने के टैनिंग करते हुए एक वीडियो वायरल हो रहा है।देखिए
An army training video went viral, you will be surprised to see the video 8560

हमारी इंडियन आर्मी के जज्बे और जुनून के बारे में सभी जानते हैं।दुनिया की लगभग सभी देश ये मानती है की इंडियन आर्मी जिस तरह से देश की रक्षा करने के लिए तैयार रहते है वैसे और कोई नहीं हो सकता है। आर्मी हमारी देश की शान है जिसके कारण हम अपने घरों में सुकून से रह पाते है।लेकिन आर्मी ऑफिसर बनने के लिए एक जवान को कई परीक्षाओं से गुजरना होता है ताकि वह सभी परिस्थिति और सभी मौसम में टिके रहने के लिए तैयार हो सके।यह ट्रेनिंग चुनौतियों से भरी होती है, जिनमें जवानों को हर माहौल में ऑपरेशन्स को अंजाम देने के लिए तैयार किया जाता है। चाहे दुश्मनों से पानी में मुकाबला करना हो या फिर पहाड़ों पर, भारतीय सेना के जवान हमेशा तैयार रहते हैं। वे ठंड हो या गर्म हर मौसम और महौल में अपनी ड्यूटी निभाते हैं।

सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफार्म है जहां हम अलग अलग तरीके के वीडियो और तस्वीरें देख सकते हैं। ऐसे में एक आर्मी ऑफिसर की ट्रेनिंग वीडियो वायरल हो रहा है।वीडियो को देखकर आप भी हैरान हो जाएंगे की किस तरह एक जवान ट्रेनिंग करते है जिसके बारे में हम और आप सोच भी नही सकते। वीडियो में एक जवान कीचड़ और पानी में एक सुरंग में जाते दिख रहे हैं।वीडियो ने जवानों के जुनून को बखूबी परिभाषित कर रहा है।यह वीडियो देख लोग भावुक भी हो रहे हैं। इसे देखकर लोग जवानों को रियल हीरो बताने के साथ-साथ उन्हें सैल्यूट भी कर रहे हैं।वीडियो वकाई बहुत इंस्पिरेशनल और इमोशनल है।देखिए यहां

इसके बारे में आपकी क्या राय है? हमें नीचे कमेंट करे और अधिक जानकारी के लिए हमें फॉलो करें।

मनीषा पाठक: हिन्दी के सागर में डुबकी लगाकर लिखने वाली लेखिका मनीषा पाठक मनोरंजन जगत से जुड़ी तमाम खबरों को सबसे पहले पाठकों से रूबरू कराती हैं। मनीषा जब लिखने में व्यस्त नहीं होती हैं तो उन्हें गाना, डांस करना और मस्ती करना अच्छा लगता है।