ट्विटर के बाद अब फेसबुक और इंस्टाग्राम पर भी लगेगा पैसा, जाने ब्लू टिक के लिए कितनी चुकानी पड़ेगी कीमत

Know how much you will have to pay for Blue Tick on Facebook and Instagram: जानें फेसबुक और इंस्टाग्राम पर ब्लू टिक के लिए कितनी चुकानी पड़ेगी कीमत
After Twitter, now Facebook and Instagram will also charge money, know how much will have to be paid for Blue Tick 2674

Know how much you will have to pay for Blue Tick on Facebook and Instagram: इंस्टाग्राम (Instagram) उपयोगकर्ताओं और फेसबुक (Facebook) उपयोगकर्ताओं के लिए एक बेहद शानदार समाचार आया है।

गौरतलब हैं, कि सोशल मीडिया जगत में सबसे प्रसिद्ध और विख्यात सोशल नेटवर्किंग साइट की सुची में इंस्टाग्राम और फेसबुक सबसे शीर्ष पर आते हैं। निस्संदेह दोनों साइटों के उपयोगकर्ताओं की संख्या अनगिनत है और उनके उपयोगकर्ता इन्हें पसंद भी करते हैं। मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) नाम के एक हार्वर्ड परिचारक द्वारा वर्ष 2004 में फेसबुक को तैयार किया गया, वहीं दूसरी ओर इंस्टाग्राम का जन्म वर्ष 2010 में हुआ था। दोनों लोकप्रिय सोशल मीडिया हैंडल के मालिक एक ही हैं, मार्क जुकरबर्ग।

मिडिया रिपोर्ट्स के नवीनतम अपडेट द्वारा मिली जानकारी के अनुसार, अब इंस्टाग्राम और फेसबुक उपयोगकर्ता भी पैसे देकर ब्लू टिक प्राप्त कर सकते हैं। उपयोगकर्ताओं को इस लाभ को उठाने के लिए लगभग 11.99 डॉलर (992.36 रुपये) प्रति महीने और iOS पर इस सेवा के लिए 14.99 डॉलर (1240.65 रुपये) प्रति महीने चुकानी होंगी। आपको बता दें, इस लाभ को उठाने के उपयोगकर्ताओं को सरकारी पहचान पत्र जमा करना होगा। मार्क जुकरबर्ग ने इस बात की घोषणा करते हुए पोस्ट में लिखा, “इस हफ्ते हम मेटा वेरिफाइड शुरू कर रहे हैं, जो एक सब्सक्रिप्शन सर्विस है। यह सर्विस एक सरकारी पहचान पत्र के साथ आपको अपना अकाउंट सत्यापित करने देगी।”

खैर, देवियों और सज्जनों, इस नवीनतम अपडेट पर आपकी क्या प्रतिक्रिया है? अपनी राय हमें नीचे कमेंट सेक्शन में बताएं और अधिक अपडेट प्राप्त करने हेतु जुड़े रहे मनोरंजन न्यूज़ के साथ।

विशाल दुबे: पत्रकारिता की पढ़ाई में 3 साल यु गंवाया है, शब्दों से खेलने का हुनर हमने पाया है, जब- जब छिड़ी है जंग तब कलम ने बाजी मारी हैं, सालों के तर्जुबे के संग अब हमारी बारी है।