क्या भोला बॉक्सऑफिस कोड ब्रेक कर पाएगी? ट्रेड एक्सपर्ट ने किया विश्लेषण

जानिए अजय देवगन की फिल्म भोला और बॉक्स ऑफिस पर इसकी सफलता की संभावना के बारे मे जानिए यहां
Will Bhola be able to break the box office code? Trade expert analyzed 9233

गिरीश जौहर : “पठान के बाद, फिल्म भोला बड़े पर्दे की अगली एक्शन एंटरटेनर है। चर्चा काफी अच्छी चल रही है, ट्रेलर भी रोमांचक है और छुट्टियों की शुरुआत के साथ, यह बॉक्स ऑफिस पर एक अच्छा वीकेंड होने के लिए तैयार है। अजय देवगन इस असाधारण फिल्म का अभिनय, निर्माण और निर्देशन कर रहे हैं। अजय के साथ लकी तब्बू भी हैं, जो बेहद टैलेंटेड हैं। उम्मीद है कि उनका लक भी चलेगी। भोला अच्छी है।”

अक्षय राठी: “ भोला ब्लॉकबस्टर नंबर हासिल कर पाएगा या नहीं, यह पूरी तरह से इसकी कंटेंट और बड़ी इंगेजमेंट पर निर्भर करेगा। यह स्पष्ट रूप से एक बड़े पैमाने पर फिल्म के रूप में डिजाइन किया गया है। यह तमिल हिट कैथी का रीमेक है और इसमें एक बहुत ही मजबूत भावनात्मक अपील और एक ठोस कहानी है और अजय देवगन टेक्निकली साउंड डायरेक्टर होने के नाते, इसे एक अनूठा पैमाना और स्पिन दिया है। साथ ही, 3D टेक्निक है…। यह सब काम करेगा। लेकिन यह अंततः कंटेंट और व्यापक संभव अपील पर निर्भर करता है।मुझे यकीन है कि भोला हिट होगी।

अतुल मोहन: “भोला इस समय एक अत्यंत महत्वपूर्ण फिल्म है, जिसकी बॉक्स ऑफिस पर संभावित सफलता पर सभी की निगाहें हैं। साल की पहली तिमाही हिंदी फिल्म उद्योग के लिए कठिन दौर रहा है। 2019 में, पहली तिमाही में 1100 करोड़ रुपये का योगदान दिया, जो बॉक्स ऑफिस की कुल 4400 करोड़ रुपये की कमाई का 25% था। 2020 में, मार्च के मध्य में महामारी के आने तक, कमाई 650 करोड़ थी, और 2021 और 2022 में, महामारी ने महत्वपूर्ण नुकसान पहुँचाया। इस साल अब तक केवल दो ही सफल फिल्में हुई हैं, जिनमें पठान का प्रमुख योगदान है और दूसरी तू झूठा मैं मक्कार थी। अकेले पठान ने 75% का योगदान दिया है। भोला जो तिमाही के अंत में रिलीज होने वाली है, उसे पहली तिमाही की कमाई को सम्मानजनक स्तर पर लाने के लिए अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है। फिल्म में एक्शन शानदार लग रहा है और एडवांस बुकिंग भी अच्छी दिख रही है। मार्केटिंग टीम ने फिल्म के प्रचार के लिए बहुत अच्छा काम किया है। अजय देवगन की आखिरी फिल्म दृश्यम 2 भी 2022 में एक बड़ी हिट थी और साल के लिए टॉप तीन कमाई करने वालों में से एक थी। भोला 3डी में 4,000 से अधिक स्क्रीनों के साथ छुट्टी के दिन आ रहा है, और फिल्म को अपनी संभावित कमाई को अधिकतम करने के लिए एक महीने के लिए खुला रखा गया है।

सुभाष के झा: सुभाष के. झा पटना, बिहार से रिश्ता रखने वाले एक अनुभवी भारतीय फिल्म समीक्षक और पत्रकार हैं। वह वर्तमान में टीवी चैनलों जी न्यूज और न्यूज 18 इंडिया के अलावा प्रमुख दैनिक द टाइम्स ऑफ इंडिया, फ़र्स्टपोस्ट, डेक्कन क्रॉनिकल और डीएनए न्यूज़ के साथ फिल्म समीक्षक हैं।