विराट कोहली ने क्रिकेट में बेहतरीन खिलाड़ी का किया खुलासा

विराट कोहली ने क्रिकेट में अपने बेहतरीन खिलाड़ी का खुलासा किया।जानिए यहां
Virat Kohli reveals the best player in cricket 9272

विराट कोहली क्रिकेट की दुनिया के ऐसे खिलाड़ी है जिन्हे परिचय की कोई जरूरत नहीं है। वह एक राइट हैंड बैट्समेंट है और होनहार क्रिकेटरों मे से एक है। वह वर्तमान मे भारतीय क्रिकेट टीम के कैप्टन है। इसके अलावा वह आईपीएल में राँयल चैलेंजर्स बंगलोर टीम के कैप्टन है। विराट को बचपन से ही क्रिकेट के प्रति बहुत लगाव था, जिसको देख कर इनके पिता ने इनको सही मार्गदर्शन दिया और आगे बढ़ाया, जिससे आज ये इस मुकाम पर पहुचे। 2017 मे उन्हे पद्मश्री अवार्ड से समानित किया गया।

विराट ने क्रिकेट में बेहतरीन खिलाड़ी के बारे में बात की।उन्होंने सचिन तेंडुलकर और विव रिचर्ड्स को बेहतरीन बताया
यह बताते हुए कि उन्होंने उन्हें क्यों माना ,कोहली ने कहा कि दोनों ने अपने खेल से क्रिकेट की गति को पूरी तरह से बदल दिया।

आरसीबी द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में, कोहली ने कहा: “मैंने हमेशा दो नाम लिए हैं,जो क्रिकेट के दिग्गज हैं। सचिन मेरे हीरो हैं। इन दोनों ने अपनी बल्लेबाजी में क्रांति ला दी है और क्रिकेट की गति को पूरी तरह से बदल दिया है। इसलिए मुझे लगता है कि वे दो महान हैं।”

664 अंतरराष्ट्रीय मैचों में, सचिन ने 48.52 की औसत से 100 शतकों और 164 अर्धशतकों के साथ 34,357 रन बनाए। उनके पास खेल में कई रिकॉर्ड हैं, जिनमें टेस्ट, वनडे और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुल मिलाकर सर्वाधिक रन शामिल हैं। वह 100 अंतरराष्ट्रीय शतक बनाने वाले एकमात्र खिलाड़ी भी हैं, जिसमें विराट (75 शतक) दूसरे स्थान पर हैं।

विव अब तक के सबसे बेहतर बल्लेबाजों में से एक हैं। 1975 और 1979 के वन डे विश्व कप जीतने वाली वेस्ट इंडीज की ओर से, विव ने 121 टेस्ट में 50.23 के एवरेज से 24 टन और 45 अर्द्धशतक के साथ 8,540 रन बनाए। उन्होंने 187 वन डे मैचों में 47.00 के औसत से 6,721 रन बनाए, जिसमें 11 टन और 45 अर्धशतक शामिल हैं।

विराट ने कहा कि अपने दोस्तों के साथ खेलना उनकी पसंदीदा है।

अधिक जानकारी के लिए हमें फॉलो करें

मनीषा पाठक: हिन्दी के सागर में डुबकी लगाकर लिखने वाली लेखिका मनीषा पाठक मनोरंजन जगत से जुड़ी तमाम खबरों को सबसे पहले पाठकों से रूबरू कराती हैं। मनीषा जब लिखने में व्यस्त नहीं होती हैं तो उन्हें गाना, डांस करना और मस्ती करना अच्छा लगता है।